ABVP नेता पर डीयू की लॉ फैकेल्टी की डीन को धमकी देने का आरोप, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली: एबीवीपी नेता और डूसू के पूर्व अध्यक्ष सतिंदर अवाना का एक वीडियो कांग्रेस नेताओं और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है जिसमें वो फैकल्टी सदस्यों के साथ बेहद अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. इसके बाद एबीवीपी और बीजेपी सफाई दे रही है कि इस तरह की भाषा इस्तेमाल नहीं होनी चाहिए, मगर असली मुद्दा एक गर्भवती लड़की को एडमिट कार्ड देने का है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

दिसंबर, 2016 के इस वीडियो में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संगठन के पूर्व अध्यक्ष और एबीवीपी नेता सतिंदर अवाना दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी की डीन वेद कुमारी को पुलिस की मौजूदगी में धमका रहे हैं. हालांकि मामला पिछले साल का है लेकिन रामजस कॉलेज विवाद के साथ ये वीडियो भी वायरल हो गया. कांग्रेस ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर इसे जारी किया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने री-ट्वीट कर दिया.

Gyan Dairy

अवाना की भाषा से एबीवीपी और बीजेपी सहमत नहीं हैं, लेकिन उनका कहना है कि पूरा वीडियो देखना चाहिए, क्योंकि अवाना एक गर्भवती लड़की को एडमिट कार्ड न मिलने से नाराज हैं. वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है. इस मामले ने ऐसे वक्त में तूल पकड़ा है, जब दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र गुट में बंट गए हैं और सड़कों पर हैं.

Share