‘रिंकिया के पापा’ की हुई विदाई, आदेश गुप्ता बने दिल्ली के नए BJP अध्यक्ष

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति की. पार्टी ने ‘रिंकिया के पापा’ यानी मनोज तिवारी की जगह आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली BJP का अध्यक्ष बनाया है. वहीं, पार्टी ने छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी विष्णुदेव साय को सौंपी है. आदेश गुप्ता उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर हैं. बता दें कि मनोज तिवारी को 2016 में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. सूत्रों का कहना है कि उन्होंने दिल्ली की हार के तुरंत बाद इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन विकल्प नहीं मिलने तक इसे जारी रखने के लिए कहा गया था.

बता दें कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी को 62 सीटें मिली थीं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी सिर्फ 8 सीटों पर सिमटकर रह गई थी. दूसरी तरफ कांग्रेस का एक बार फिर सूपड़ा साफ हो गया था और वह कोई भी सीट नहीं जीत सकी थी.

पार्टी अध्यक्ष पद से छुट्टी के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लिखा, ‘भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में इस 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला उसके लिये सभी कार्यकर्ता,पदाधिकारी,व दिल्ली वासियों का सदैव आभारी रहूंगा. जाने अनजाने कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना. नये प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता जी को असंख्य बधाइयां.

उधर, आदेश कुमार गुप्ता ने कहा, ‘दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के संगठन को मजबूती प्रदान करना, कार्यकर्ताओं में जोश और विश्वास पैदा करना, संगठन को और अच्छे स्तर पर ले जाना मेरी प्राथमिकताएं होंगी.’ मनोज तिवारी को हटाकर उनकी नियुक्ती किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सामान्य प्रक्रिया है जो काफी समय से लंबित थी. मैं बस यही कहूंगा कि पार्टी ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है मैं ईमानदारी और निष्ठा से उसे निभाउंगा.

Gyan Dairy

उत्तरी दिल्ली के मेयर रह चुके आदेश कुमार गुप्ता ने कहा, ‘दिल्ली में बहुत सारी चीजों को करने की जरूरत है. ग्राउंड लेवल पर हमें और काम करने की जरूरत है. ज्यादा लोगों तक पहुंचने और एक सर्वव्यापी संगठन बनाने की जरूरत है ताकि हम दिल्ली में अपना जनाधार बढ़ा सकें.’

दिल्ली में बीजेपी का आधार ख‍िसक क्यों गया है, इस सवाल के जवाब में आदेश गुप्ता ने कहा कि ऐसा नहीं है और संगठन अपनी पूरी क्षमता से काम कर रहा है और हम सभी मिलकर पार्टी को और मजबूती प्रदान करने का काम करेंगे.

Share