blog

रेप के आरोपी से जुड़े सवाल पर भड़के लालू यादव बोले – हां…

Spread the love

lalu-prasad_650x400_61462532700

बिहार में नाबालिग से दुष्कर्म मामले के आरोपी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव की जमानत रद्द करने के मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट ने की.

बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू यादव अपनी ही पार्टी के विधायक और रेप के आरोपी राज बल्‍लभ यादव के उनसे मुलाकात करने से जुड़े सवाल पर भड़क गए. राज बल्‍लभ यादव पर 15 वर्षीय छात्रा से रेप का आरोप है.

nawada-mla-rajballabh-yadav_650x400_61457611121-1

सुप्रीम कोर्ट ने राजवल्लभ को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. कोर्ट ने पूछा, क्यों ना उनकी जमानत रद्द कर दी जाए? 17 अक्तूबर तक जवाब मांगा है. और इसी दिन इस मामले की अगली सुनवाई होगी.

लालू ने विधायक से मुलाकात की बात स्‍वीकार करते हुए कहा, ‘हां, वह मुझसे मिलने आए थे. मैं उनसे मिला. उन्‍होंने केस के बारे में बात की. अगर कोई आपसे मिलने आता है तो क्‍या आप उन्‍हें वापस भेज देंगे?’ वहीं कुछ लोगों का मानना है कि लालू से राज बल्‍लभ यादव की मुलाकात से यह संदेश गया है कि आरोपी विधायक की पहुंच ऊपर तक है.

राज बल्‍लभ यादव से जुड़े किसी और सवाल का जवाब देने से इनकार करते हुए लालू ने कहा, “वो तो बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करना चाहते हैं.”

ल्लेखनीय है कि बिहार में नाबालिग से दुष्कर्म मामले के आरोपी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक राजबल्लभ यादव को जमानत मिलने के खिलाफ बिहार सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. याचिका में कहा गया है कि जमानत रद्द की जाए क्योंकि पटना हाईकोर्ट ने गलत तरीके से जमानत दी है.

दरअसल नालंदा जिले के रहुई थाने के सुल्तानपुर की 15 वर्षीय नाबालिग लड़की ने नालंदा महिला थाने में 9 फरवरी को दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी. दर्ज प्राथमिकी में नाबालिग ने आरोप लगाया है कि 6 फरवरी को बिहारशरीफ के धनेश्वर घाट मुहल्ले की सुलेखा देवी उसे एक जन्मदिन की पार्टी में ले जाने के बहाने गिरियक ले गई. आरोप है कि सुलेखा ने नाबालिग को नवादा के विधायक राजबल्लभ के हवाले कर दिया और विधायक ने उसके साथ दुष्कर्म किया. लड़की को 7 फरवरी को बिहारशरीफ में उसके घर छोड़ दिया गया और उसे मुंह बंद रखने की धमकी दी गई.

You might also like