महिला ने दिया अजीबोगरीब बच्चे को जन्म, एलियन जैसी है शक्ल, देखने के लिए उमड़ी भीड़

पटना : यहां पर शनिवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पालीगंज अस्पताल में एक महिला ने एक एेसे बच्चे को जन्म दिया है, जिसकी शक्ल आम इंसान से काफी अलग है। एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे की मां आजिम नगर काॅलोनी में रहती है। बच्चे का जन्म सुबह आठ बजे हुआ। जिसके बाद हाॅस्पिटल स्टाॅफ भी हैरान रह गया।

जैसे ही ये खबर आसपास के इलाकों में फैली बच्चे को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटनी शुरु हो गर्इ। डाॅक्टर्स के मुताबिक बच्चे के शरीर में आंंख, नाक, कान आैर हाथ पूरी तरह से विकसित नहीं हुए हैं। जन्म के बाद उसके माता-पिता ने बच्चे को जैसे-तैसे लोगों की नजरों से बचाया आैर उसे अपने घर ले गए। उनके घर भी इस बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गर्इ।

बच्चे का अजीबोगरीब शरीर देखकर उसकी मां भी डर गर्इ। हालांकि बाद में उसने बच्चे को कुछ देर के लिए अपनी गोद में रखा। इस मामले में डाॅक्टर्स का कहना है कि इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। उनका कहना है कि ये मां-बाप के जीन में हुए म्यूटेशन के कारण भी हो सकता है। इसमें बच्चे के शरीर के उपर एक लेयर बनती है, जिससे बच्चे की त्वचा आॅक्सीजन नहीं ले पाती है। वहीं एक दूसरे डाॅक्टर के अनुसार ये हर्लेक्विन इचथिस्योसिस बीमारी है।

Gyan Dairy

बच्चे का रंग जहां पर भी हरा था, वहीं पर उसके शरीर में धारीदार आकृतियां बन गर्इ हैं। देखने में उसका मुंह शरीर की तुलना में काफी बड़ा है। वहीं कानों का विकास नहीं हुआ है। इस कारण जो भी इस बच्चे को देखता है वो डर जाता है।

Share