मोदी की गुजरात यात्रा से पहले हार्दिक पटेल ने 50 युवाओं के साथ सिर मुंडवाया

पाटीदार आंदोलन के नेता रहे हार्दिक पटेल ने मोदी के गुजरात दौरे के विरोध में अपना सिर मुंडवा लिया है। प्रधानमंत्री सोमवार को अपने गृह प्रदेश में रहेंगे। हार्दिक ने ही गुजरात में पाटीदारों के आरक्षण के लिए आंदोलन का नेतृत्व किया था और फिर जेल भी गए थे। उनके साथ पाटीदार अनामत आंदोलन के 50 से ज्यादा सदस्यों ने भी अपने सिर मुंडवाए।

हार्दिक पटेल ने कहना है कि उन्होंने एक मिसकॉल ड्राइव शुरू किया है, जिसमें 2 लाख से ज्याद कॉल मिले हैं। किसान, महिलाएं और युवाओं की बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कैसे लड़ा जाये इन सभी मुद्दों को लेकर हम लोगों के बीच जा रहे हैं। हमारा मकसद है कि 50 लाख लोगों को इस मिसकॉल अभियान से जोड़ें। बीजेपी के वॉलिंटियर की तरह हम भी ऐसे ही वॉलिंटियर उनके सामने खड़े करने जा रहे हैं। एक माहौल था कि जब मोदी साहब निकलते थे तो लोग जमा होते थे, लेकिन आज वो माहौल नहीं रहा। 2002 और 2005 में जिन किसानों की जमीन गई है, उस कपंनी ने उन किसान के बच्चों तक को रोजगार नहीं दिया है।

Gyan Dairy

हार्दिक पटेल का कहना है कि प्रधानमंत्री ने जिस सोनी योजना की शुरुआत एक महीने पहले की थी, उसी योजना में आज पानी नहीं है। हार्दिक ने आरोप लगाया कि बीजेपी और प्रधानमंत्री सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं हालांकि सच्चाई वहां कुछ ओर होती है। इसीलिए बोटाद में उसी जगह मुंडन करवाया है जहां प्रधानमंत्री पिछली बार आए थे। प्रधानमंत्री दो दिन के दौरे पर सोमवार को गुजरात आ रहे हैं। यहां वह कच्छ के भचाउ ओर गांधीधाम में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मंगलवार को पीएम मोदी गांधीनगर आयेंगे और अफ्रिकन बैंक के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Share