बिहार: भागलपुर में नदी में पलटी नाव, 20 से ज्यादा लोग लापता, 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

पटना। ​बिहार के भागलपुर में एक बड़ी घटना हुई है। यहां सवारियों से भरी नाव नदी में पलट गयी है। बताया जा रहा है कि नाव में करीब 50 से ज्यादा लोग सवार थे। वहीं, अभी तक 30 लोगों को निकाला गया है, जबकि 20 से ज्यादा लोगा लापता हैं। इनकी खोजबीन जारी है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुय कर दी है। जानकारी के अनुसार यह हादसा भागलपुर के गोपालगंज थाना क्षेत्र के नवगछिया के गोपालपुर तीन टंगा जहाज घाट के पास घटित हुआ।

मजदूर और किसान गंगा नदी के उस पार मकई की बुवाई के लिए नाव से जा रहे थे। नाव में 50 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि नाव पर तिनटंगा करारी गांव से मजदूर और किसान गंगा पार दियारा स्थित अपने खेतों में मकई की बुआई करने के लिए निकले थे। इनमें कई महिलाएं और बच्‍चे भी थे। नाव महतो बहियार घाट से रवाना हुई।

Gyan Dairy

एक साथ दो नावें रवाना हुई थीं। थोड़ी देर तक सब कुछ ठीक ठाक था। लेकिन जैसे ही नाव दर्शनियां धाट में गई वहां के तेज बहाव के चलते भंवर में फंस गई। देखते ही देखते नाव पलट गई। साथ रवाना हुई दूसरी नाव में भी पानी भरने लगा तो लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार उस वक्‍त दियारा जा रहे अन्य गांवों के लोग भी घाट पर मौजूद थे। उन्‍होंने तत्‍काल लोगों को बचाना शुरू किया। कई लोगों को नदी से सुरक्षित निकालकर अस्‍पताल पहुंचाया।

Share