बिहार चुनाव: कभी भी पलट सकती है बाजी, ज्यादातर सीटों पर सिर्फ 300 से 500 वोटों का अंतर

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के शुरूआती रुझानों में बढ़त बनाने वाली महागठबंधन अब पीछे हो गयी है, जबकि एनडीए बहुमत के पार पहुंच गयी है। एनडीए नेताओं का दावा है कि इस पर बिहार में एग्जिट पोल के विपरित नतीजे आयेंगे। बता दें कि, एग्जिट पोल में इस बार बिहार की सरकार बनती हुई दिख रही थी।

हालांकि, रुझानों ने एग्जिट पोल के दावों को झूठला दिया है। बता दें कि, दोपहर 12 बजे के आंकड़ों के मुताबिक कीरब 20 फीसदी वोट ही गिने गए हैं। बिहार की 99 सीटें ऐसी हैं जिसमें वोटों का मार्जिन 2000 वोटों से भी कम है। वहीं 54 विधानसभा सीटें ऐसी हैं जिसमें वोटों का अंतर 1000 से भी कम है।

जबकि 28 सीटें ऐसी हैं जहां 500 वोटों से भी कम का अंतर है। जाहिर है कि ये सीटें कभी भी रुझान बदल सकती हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक इस बार रुझानों और परिणामों में थोड़ी देरी हो सकती है क्योंकि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों की संख्या इस बार 72,723 से बढ़ाकर 1,06,515 की गई थी। पोलिंग बूथ में 46.5 प्रतिशत की वृद्धि, कोरोना महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों का पालन सुनिश्चित करने के लिए किया गया था।

Gyan Dairy

 

Share