UA-128663252-1

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा बने सीएम पद के उम्मीदवार, इन पार्टियों के साथ मिलकर बनाया गठबंधन

पटना। बिहार चुनाव के शंखनाद के बाद से सभी पार्टियों ने अपने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है। इस बीच बिहार में ‘ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट’ नाम से एक नया गठबंधन बना है। इस गठबंधन में ओवैसी, उपेंद्र कुशवाहा के अलावा मायावती शामिल हैं।

इसके साथ ही समाजवादी दल डेमोक्रेटिक, जनतांत्रिक पार्टी सोशलिस्ट को भी इस गठबंधन में शामिल किया गया है। वहीं इस गठबंधन के नेता उपेंद्र कुशवाहा को चुना गया है। कुशवाहा के नेतृत्व में ही उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। उपेंन्द्र कुशवाहा को इस ग्रांड एलायंस का सीएम उम्मीदवार घोषित किया गया है।

इस गठबंधन की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में उपेन्द्र कुशवाहा, असदुद्दीन ओवैसी, देवेंद्र यादव मौजूद रहे। उपेन्द्र कुशवाहा ने इस दौरान घोषणा की कि फ्रंट के संयोजक देवेंद्र यादव होंगे और सभी दल एक साथ बिहार में चुनाव लड़ेंगे। इस मौके पर असदुद्दीन ओवैसी ने भी ऐलान किया कि इस एलायंस के मुख्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा होंगे।

Gyan Dairy

ओवैसी ने कहा कि पिछले 15 सालों में बिहार का कोई विकास नहीं हुआ, बिहार की जनता में घुटन हो रही है. बिहार में नया विकल्प देने की कोशिश है. हमारा एलायंस सभी से अलग होगा। इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी के 45 उम्मीदवारों के नामों की घोषाणा की है।

 

Share