समस्तीपुर : सांप के डसने पर पति ने पत्‍नी को भी साथ मरने के लिए काट लिया

जिले के कल्याणपुर थाने के विरसिंगपुर गांव में साथ जीने मरने के लिए एक दंपती द्वारा किये गये अजीबोगरीब उपाय चर्चा का विषय बना है. राजमिस्त्री का काम करने वाले एक युवक को शनिवार रात सांप ने काट लिया तो उसने साथ मरने के लिए पत्नी के हाथ में दांत काट लिया. ताकि सांप का विष उसकी पत्नी के शरीर में भी फैल जाये. हालांकि युवक का प्रयास विफल रहा.

सुबह उसे अहसास हुआ कि उसे किसी सांप ने डंस लिया है. शंकर ने यह कहते हुए पत्नी अमीरी देवी के हाथ में दांत काट लिया कि वह उससे बहुत प्यार करता है. वह उसके साथ मरना चाहता है. शंकर को सांप काट लेने की सूचना पर जुटे ग्रामीण उसे गांव के एक झाड़फूंक वाले के पास ले गये. लेकिन झाड़फूंक के दौरान उसकी मौत हो गयी.

झाड़फूंक के दौरान युवक की मौत जरूर हो गयी लेकिन उसकी पत्नी को घर के लोगों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां वह खतरे से बाहर बतायी गयी है. घटना के संबंध में बताया गया है कि राजमिस्त्री विरसिंगपुर गांव निवासी शंकर राय शनिवार रात अपने घर के आंगन में सो रहा था. इसी दौरान विषैले सांप ने उसे डंस लिया. लेकिन रात में उसने किसी को भी सांप काट लेने के बारे में नहीं बताया.

Gyan Dairy

इस दौरान उसकी पत्नी अमीरी को ने घर के लोगों को बताया कि शंकर ने उसे दांत काट लिया था. पति की मौत के बाद अमीरी भी बेहोश होने लगी तो ग्रामीण झाड़फूंक के बदले उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ. जयकांत ने महिला का उपचार किया. डॉक्टर जयकांत के अनुसार दांत काट लेने से सांप का विष नहीं फैलता. महिला का प्राथमिक उपचार कर दिया गया है वह अब स्वस्थ्य है.

Share