हरियाणा में भाजपा को लगा झटका, उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी

चंडीगढ़: बिहार विधानसभा चुनाव के साथ देश के 11 राज्यों की 56 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए था, जहां यूपी और मध्यप्रदेश में बीजेपी का दबदबा बना रहा वहीं हरियाणा में कांग्रेस ने बाजी मार ली। हरियाणा में हुए उपचुनाव से एक बड़ी खबर सामने आई है। हरियाणा की बरोदा सीट से उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीत हासिल कर ली है। कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को हरा दिया है। बरोदा उपचुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन से पहलवान योगेश्वर दत्त, कांग्रेस से इंदुराज नरवाल, इनेलो से जोगेंद्र मलिक, लोसुपा से राजकुमार सैनी सहित 14 प्रत्याशी मैदान में थे। योगेश्वर दत्त को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है।

वोटों की गिनती शुरू होने के साथ कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने बढ़त बना ली थी। हालांकि, दूसरे राउंट की गिनती में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त आगे निकल गए थे, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने फिर तीसरे राउंड में बढ़त बना ली। इसके बाद वह लगातार जीत कर बढ़त बनाए रहे। बरोदा हलका के उपचुनाव में मतगणना के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर गांव मोहाना स्थित बिट्स कॉलेज में बनाए गए मतगणना केंद्र पर मंगलवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई। कुल 14 टेबल पर 20 राउंड में मतगणना हुई। सुरक्षा के मद्देनजर मतगणना केंद्र के 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लगा दी गई थी।

Gyan Dairy

भारत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी (बिट्स) में बने स्ट्रांग रूम के पास ही मतगणना केंद्र भी बनाया गया था। मतगणना को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के उद्देश्य से उपायुक्त ने धारा-144 लगाने के आदेश जारी किए थे। गोहाना-सोनीपत रोड पर मतगणना केंद्र अवस्थित होने के कारण सोनीपत-गोहाना के बीच चलने वाले वाहनों के रूट भी डायवर्ट किया गया था।।

Share