बीजेपी नेता सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, घर के समारोह में बुलाए 1500 लोग, हुए गिरफ्तार

नई दिल्ली: लगातार मोदी सरकार देश में कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक कर रही है वहीं बीजेपी के ही नेता इसकी धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। गुजरात सरकार में पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता कांति गामित की पोती की सगाई चर्चा का विषय बन गई है। सगाई में करीब 1500 से ज्यादा लोगों के जश्न मनाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

पुलिस ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में बीजेपी के पूर्व नेता कांति गामित को गिरफ्तार किया है। वहीं, सगाई समारोह में शामिल होने वाले दो पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी है, उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। सस्पेंड होने वाले पुलिसकर्मियों में से एक पुलिस इंस्पेक्टर और दूसरा कांस्टेबल है।

बीजेपी नेता की सगाई का वीडियो वायरल होने के बाद गुजरात हाईकोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया गया था। हाईकोर्ट की तरफ से गंभीर टिप्पणी के बाद आखिरकार पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई की गई है।

राज्य के पूर्व मंत्री कांति गामत और उनके बेटे जीतेन्द्र गामित, सोनगढ़ के नगरपालिका सदस्य विनोद चन्दात्रेय, बीजेपी कार्यकर्ता केविन देसाई, वीडियोग्राफर, मंडप डेकोरेशन वाले, बैंडबाजा वाले और रसाइया समेत 18 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया। इसमें व्यारा पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल निलेशभाई का भी नाम शामिल है।

Gyan Dairy

इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 308 के तहत कार्रवाई की गई। सगाई में शामिल होने वाले पुलिस इंस्पेक्टर सीके चौधरी समेत अन्य पुलिसकर्मियों की भी हाजरी को लेकर इनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

Share