भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य रिंकू शर्मा की हत्या, आरोप-राम मंदिर चंदा मांगने पर हुई वारदात

नई दिल्ली। दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार देर रात दंबों ने भाजपा युवा मोर्चो के एक सदस्य रिकूं शर्मा की हत्या कर दी। वारदात के बाद दो समुदाय के बीच तनाव बढ़ गया। इसको देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

वीएचपी का आरोप है कि राम मंदिर का चंदा मांगने पर आरोपियों ने हत्या को आंजम दिया है। हालांकि, परिवार वालों का आरोप है कि दशहरा पर राममंदिर पार्क में प्रोग्राम को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों से विवाद चल रहा था, जिसकी वजह से युवक की हत्या की गयी है।

युवक के छोटे भाई की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर चार आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। भाजपा नेता संबित पात्रा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए रिंकू शर्मा के लिए इंसाफ की मांग की है।

Gyan Dairy

वहीं वीएचपी ने कहा है कि रिंकू शर्मा राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान से जुटा था और इसके चलते ही उसकी हत्या हुई है। वीएचपी नेता सुरेंद्र जैन ने हत्यारों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘रिंकू शर्मा, जय श्री राम।’ उनके इस ट्वीट के बाद सियासी उबाल बढ़ गया है। यही नहीं फिल्म मेकर अशोक पंडित ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए न्याय की मांग की है।

Share