कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान- पंजाब में 2 हफ्ते बढ़ेगा कर्फ्यू, रोजाना 4 घंटे मिलेगी छूट

नई दिल्‍ली। भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 31 हजार के पार पंहुच चुकी है वहीं पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 322 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। प्रदेश में अब तक 19 लोगों की मोत भी हुई है। देश में 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। इस बीच पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि प्रदेश के लोगों को लॉकडाउन से रोजाना सुबह 4 घंटे तक राहत दी जाएगी। इस दौरान सभी दुकानें खुलेंगी और लोग खरीदारी कर पाएंगे।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बुधवार सुबह तक को 1,007 हो गई है जबकि संक्रमित मामलों की तादाद बढ़कर 31,332 पर पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार संक्रमण से 7,695 मरीज ठीक हो गए हैं और एक देश से चला गया था। वहीं 22,629 लोगों का अब भी संक्रमण का इलाज चल रहा है. कुल मामलों में 111 विदेशी शामिल हैं।

Gyan Dairy

मंगलवार शाम से कुल 70 मरीजों की जान गई है जिनमें से महाराष्ट्र में 31, गुजरात में 19, मध्य प्रदेश में 7, राजस्थान में 5, उत्तर प्रदेश में 3, पश्चिम बंगाल में 2 मौतें हुई हैं जबकि जम्मू-कश्मीर, पंजाब तथा तमिलनाडु में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा है।

Share