सीएम केजरीवाल का दावा, अमेरिका से भी ज्यादा दिल्ली में हुए कोरोना टेस्ट

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि अब यहां पर कोरोना की तीसरी लहर समाप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि यहां पर हर दिन 90 हजार कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं, जो देश में टेस्ट की संख्या से सबसे अधिक है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने पूरे देश में कोरोना की सबसे मजबूत लड़ाई लड़ी है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर चल रही थी। ऐसा लगता है कि हम सब दिल्ली वालों ने मिलकर कोरोना की तीसरी लहर पर काफी हद तक काबू पा लिया है।

हमने दिल्ली में सबसे ज्यादा जोर टेस्ट करने पर दिया, आज दिल्ली में रोज करीब 90,000 टेस्ट हो रहे हैं। अमेरिका में हर 10 लाख की आबादी पर 4,300 टेस्ट हो रहे हैं और दिल्ली में 4,500 टेस्ट हो रहे हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि न्यूयॉक में एक दिन में 6300 कोरोना संक्रमित के केस आए थे।

इस पर वहां के अस्पतालों में अफरा-तफरी का माहौल था। वहीं, दिल्ली में 8600 केस आने के बाद भी कोई अफरा-तफरी का माहौल नहीं था। उस दिन हमारे पास 7000 बेड्स खाली थे। ये सब दिल्ली के बेहतर कोविड मैनेजमेंट का नतीजा था। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने पूरी दुनिया को कोरोना से लड़ने के लिए नई तकनीक और नए तरीके दिए हैं। प्लाज्मा थेरेपी, होम आइसोलेशन और कोरोना वॉरियर्स के शहीद होने पर उनके परिवार को 1 करोड़ की राशि इसी के कुछ उदाहरण हैं। मैं आज दिल्ली के सभी लोगों को और कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देता हूं।

Gyan Dairy

 

Share