कांग्रेस और एआईयूडीएफ पर खूब बरसे सीएम योगी, कहा इन्ही लोगों ने असम में बनाई घुसपैठियों की जगह

लखनऊ। असम में भाजपा उम्‍मीदवारों का चुनाव प्रचार करने पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस और एआईयूडीएफ पर जबरदस्‍त हमला बोला। योगी ने बुधवार को लगातार तीन रैलियां कर पार्टी उम्‍मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया। सीएम ने असम में घुसपैठियों को बसाने के लिए कांग्रेस की सरकारों को जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस की नीति तुष्टिकरण की रही है। उन्‍होंने कहा ये धरती भारत के राष्‍ट्रवाद के नायक शंकरदेव की धरती है। उन्‍हीं के कारण असम की यह भूमि बच पाई है, वरना तो कांग्रेस के षडयंत्रो से घुसपैठियों से ये धरती न बच पाती। शंकरदेव ने हमे घुसपैठ को लेकर सचेत किया था,इसीलिए कांग्रेस उनको कभी पचा नही पाई। कांग्रेस के कारण असम की धरती लंबे समय तक उग्रवाद की चपेट में झुलसती रही। सीएम योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार किसी के साथ भेद भाव नहीं करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में देश पिछले 6 वर्षों में मजबूती के साथ आगे बढ़ा है। योगी ने बुधवार को असम के होजाई, रंगिया और कलई गांव में जनसभा की।

होजाई रैली में अपने भाषण की शुरुआत असमिया भाषा में करते हुए सीएम योगी ने कहा कि मैं रामकृष्ण की धरती से आपकी इस पावन धरती पर उपस्थित हुआ हूँ। मैं आदि शक्ति कामख्या देवी को नमन करता हूँ । भारत की लाल नदी के रूप में विख्यात महाबाहु ब्रह्मपुत्र को नमन करते हुए भारत रत्न भूपेन हजारिका ने अपने गीत में इसकी महिमा का गान किया है। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना साकार हुई है। जिसके तहत एक नए भारत का उदय हुआ है। आज भारत न सिर्फ देश को कोरोना वैक्सीन दे रहा ,बल्कि विश्व के मित्र देशों को भी दे रहा है। देश में लगातार विकास के काम हो रहे हैं। पीएम मोदी की अगुआई में भारत ने कोरोना से लड़ाई जीती। पूरी दुनिया इसकी तारीफ कर रही है। दुनिया ने पीएम मोदी का लोहा माना। सीएम ने कहा कि देश की विभूतियों पर गर्व करना होगा। असम के युवाओं की ऊर्जा का सम्‍मान जरूरी है। योगी ने कहा कि जिस तरह से कोरोना के खिलाफ विजय पाई है उसी तरह विधान सभा चुनाव में भी जीत दिला कर एक बार फिर डबल इंजन की सरकार बनानी है।

पिछले 6 वर्षों में शासन की योजनाओं का लाभ देने में कोई भेदभाव नही किया गया। किसान निधि,पीएम आवास,आयुष्मान भारत की 5 लाख बीमा ,कृषि सिंचाई समेत तमाम योजनाओं का लाभ सभी को बिना भेद भाव के दिया जा रहा है। कांग्रेस कश्‍मीर में तुष्टिकरण कर रही थी। केंद्र की भाजपा सरकार ने धारा 370 खत्‍म कर आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम किया। आज अगर होजाई का नौजवान कश्मीर में जमीन खरीदना चाहे तो खरीद सकता है। लेकिन कांग्रेस ऐसा नही चाहती थी। कांग्रेस कभी विकास की पक्षधर नहीं रही । कांग्रेस का लक्ष्‍य केवल जैसे तैसे सत्‍ता प्राप्‍त करना रहा है। आज भी असम में कांग्रेस का सहयोगी एआईयूडीएफ जैसा दल है,जो घुसपैठ कराने में कुख्‍यात रहा है। कांग्रेस गठबंधन असम के चुनाव को प्रभावित करने का कुत्सित प्रयास है। असम का चुनाव सभ्यता, संस्कृति और अस्मिता बचाने का चुनाव है । योगी ने कलई गांव में कहा कि ये बोडो क्षेत्र कांग्रेस की उग्रवाद और अलगाववाद की नीतियों की भेंट चढ़ गया था । लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की सबका साथ सबका विकास नीति के कारण यहां अच्‍छे परिणाम देखने को मिल रहे् हैं।

Gyan Dairy

हम लोग कहा करते थे रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। आज भव्‍य राम मंदिर का सपना भी मोदी जी के नेतृत्व में साकार हो रहा है। आपके मंदिर निर्माण निधि से भव्य मंदिर बनेगा। योगी ने असम के लोगों को चुनाव बाद राम लला के दर्शन करने अयोध्‍या आने का न्‍योता भी दिया। सीएम ने कहा जय श्रीराम हमारा संबोधन, संस्‍कृति है। राम के बगैर भारत का काम नहीं चलेगा। योगी ने कहा कि ये नया भारत है । भारत की ओर कोई आंख उठाकर देखेगा तो जैसे भारत के जवानों सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवाद को मुह तोड़ जवाब दिया था,उसी तरह उग्रवाद और अलगाववाद को भी दिया जाएगा। योगी ने तीन तलाक के जरिये भी विपक्ष पर करारी चोट की, उन्‍होंने कहा कि जो तीन तलाक की बात करेगा वह सलाखों के पीछे जाएगा।

Share