कोरोना संकट: केजरीवाल सरकार का दावा-दिल्ली में हर दिन हो रहे 18 हजार टेस्ट

नई दिल्ली।​ दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर केजरीवाल सरकार हर दिन नए योजना और दावे कर रही है। अब केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि होम क्वारनटीन लोगों को ऑक्सीजन पल्स मीटर दिया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज हम चीन के खिलाफ दो युद्ध लड़ रहे हैं-भारत-चीन बॉर्डर पर और चीन से आए वायरस के खिलाफ। हमारे 20 वीर जवान पीछे नहीं हटे। हम भी पीछे नहीं हटेंगे।

सीएम ने कहा कि आज दिल्ली में सात हजार बेड खाली हैं। किसी को भी बेड की कमी महसूस नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि पहले पांच हजार टेस्ट होते थे लेकिन अब करीब 18 हजार टेस्ट हर दिन हो रहे हैं। जितने अब होम क्वारनटीन के केस होंगे, दिल्ली सरकार हर होम आइसोलेशन वाले केस को एक ऑक्सीपल्स मीटर देगी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर वो पाते है कि उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया है तो वो तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते है, उनको तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। आप उस पल्स मीटर को अपने घर पर रखिए, ठीक होने के बाद उसे सरकार को वापस कर दीजिए।

Gyan Dairy

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमनें युद्धस्तर पर कोरोना बेड का इंतजाम किया है। दिल्ली में इस समय लगबग 7000 बेड खाली है। चिंता न करे, हम बेड की कमी बिल्कुल नहीं होने देंगे। पिछले 10 दिन में 900 बेड ही भरे, जबकि 10 दिन में 23 हजार मरीज नए आए। नए केस में सीरियस केस कम हैं, जिन्हें अस्पताल की जरूरत नहीं है।

 

Share