दिल्ली में कोरोना: केजरीवाल सरकार ने लगाया वीकेंड कर्फ्यू, सब कुछ रहेगा बंद

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर भयावह हो चुकी है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है। ये वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह छह बजे रहेगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात के बाद ये घोषणा की है। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली के मॉल, स्पा, जिम, ऑडिटोरियम बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू में छूट मिलेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में पर्याप्त बेड मौजूद हैं। सरकार का प्रयास है कि दिल्ली में मरीजों को समुचित इलाज और बेड मिल सकें। वहीं दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा था कि राजधानी में कोविड​​-19 के मामले हर दिन बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के प्रसार में कोई कमी नहीं आई है। हालांकि मंत्री ने फिर से कहा कि लॉकडाउन स्थिति का हल नहीं है।

Gyan Dairy

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के मामलों में भारी वृद्धि जारी रही और इस दौरान 17,000 से अधिक नए मामले सामने आए तथा 104 और मरीजों की मौत हुई, जबकि एक्टिव केस भी बढ़कर 50,000 के पार पहुंच गए।

Share