लालू यादव : तेजस्वी को हटाकर अपनी इस बेटी को डिप्टी CM बनाएँगे

बिहार में आरजेडी और जेडीयू के बीच चल रही तनातनी के बीच लालू यादव ने अपने परिवार के हाथ से सत्ता न जाने के लिए एक नया प्लान बनाया है। सूत्रों के अनुसार, इस प्लान में लालू किसी भी कीमत में अपने परिवार से सत्ता को नहीं जाने देना चाहते जिसको देखते हुए उन्होंने तेजस्वी यादव की जगह उनकी बेटी रोहिणी आचार्य को सत्ता की बागडोर सौंपने का फैसला लिया है। रोहिणी फिलहाल हसबैंड और बच्चों के साथ सिंगापुर में रहती हैं। लालू- राबड़ी की दूसरे नंबर की बेटी हैं।

कहा जाता है कि साल 2002 में 7 जून को जब रोहिणी की शादी पटना में हो रही थी, तब 25 हजार बराती शादी में आए थे। तय हुआ कि बरातियों को चमचमाती नई गाड़ियों से दरवाजे तक लाया जाए।  इसके बाद RJD कार्यकर्ताओं ने मारुति और महिंद्रा के शो रूम से बिना नंबर प्लेट वाली नई गाड़ियां निकलवा ली थी। यह एक अनोखी शादी थी जिसका लाइव टेलिकास्ट केबल के जरिए पूरे पटना में किया गया था। कहा जाता है कि इसके पीछे भी राबड़ी के दोनों भाइयों साधु यादव और सुभाष यादव का हाथ था।

लालू और राबड़ी के नौ बच्चों में रोहिणी दूसरे नंबर की हैं, यानी वो मीसा भारती से छोटी हैं। रोहिणी की शादी साल 2002 में एक अणे मार्ग, पटना से हुई थी। उनके हसबैंड समरेश सिंह कम्प्यूटर इंजीनियर हैं। फिलहाल, रोहिणी और समरेश अपने तीन बच्चों (एक बेटी अयन्ना सिंह और दो बेटे आदित्य सिंह और अरिहंत सिंह) के साथ सिंगापुर में रहती हैं। मीसा की तरह रोहिणी ने भी MGM मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर से MBBS किया है।  रोहिणी ने भी मीसा की तरह कभी डॉक्टर की प्रैक्टिस नहीं की है।

Gyan Dairy

हाल ही में पटना के जीवी मॉल में लगी आग के बारे में सुशील मोदी ने खुलासा करते हुए कहा कि इस मॉल में रोहिणी की हिस्सेदारी है। सुशील मोदी के मुताबिक, 31 जनवरी 2014 को रोहिणी आचार्य ने इस मॉल में 983 वर्ग फीट जगह खरीदी और इसके लिए उन्होंने 58 लाख 98 हजार रुपए दिए थे। मोदी के मुताबिक, मॉल आरजेडी के दबंग नेता प्रवीण कुमार के नाम है। प्रवीण कुमार लालू के बेहद करीबी माने जाने वाले श्रीनारायण यादव के बेटे हैं। यादव फिलहाल आरजेडी विधायक हैं और कई सालों तक राज्य के नगर विकास मंत्री रह चुके हैं।

Share