दिल्ली: लोकनायक अस्‍पताल के निदेशक हुए संक्रमित, कई कर्मचारी क्वारंटाइन

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक कोरोना के 17,000 से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। इस बीच दिल्ली के नामी राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डीन राजीव सूद के बाद अब लोकनायक अस्‍पताल के चिकित्‍सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है। इसी के साथ लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के दो अन्य स्टाफ को भी कोरोना हुआ है, सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यहां पर बता दें कि इस अस्‍पताल को दिल्‍ली का सबसे बड़ा कोविड-19 अस्‍पताल बनाया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए इस अस्‍पताल में 2000 बेड की व्‍यवस्‍था की गई है। यहां पर यह बताना जरूरी है कि डॉ. सुरेश कुमार के नेतृत्‍व में ही इस अस्‍पताल में 20 मरीजों पर प्‍लाज्‍मा थेरेपी का ट्रायल किया गया है।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार 2 दिन के दौरान कोरोना के 2 हजार से अधिक मामले आए। शुक्रवार को 1106 नए मामले सामने आए। यह एक दिन में अब तक का सर्वाधिक मामला है। इससे पहले बृहस्पतिवार को भी दिल्ली में 1000 से ज्यादा मामले सामने आए थे। इससे दिल्ली की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है, क्योंकि पिछले तीन दिन में ही 2922 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। उधर, मृतकों की संख्या 316 से बढ़कर 398 पहुंच चुकी है। इस तरह मृतकों की संख्या 82 बढ़ी है। इनमें से छह मरीजों की मौत बुधवार व 13 मरीजों की मौत बृहस्पतिवार को हुई। अन्य 63 मरीजों की मौत विभिन्न अस्पतालों में कुछ दिन पहले हुई थी। जिसे अब रिपोर्ट में शामिल किया गया है।

Share