दिल्ली : योग दिवस पर आतंकी हमले की आशंका, अलर्ट जारी

योग दिवस पर आतंकी हमले की आशंका के चलते हाई अलर्ट जारी किया गया है। आतंकियों के निशाने पर दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा और गुजरात के कई प्रमुख शहर हैं। पीएम मोदी का कार्यक्रम भी आतंकियों के निशाने पर है। गौरतलब है कि पीएम मोदी योग दिवस के मौके पर लखनऊ में होंगे। आतंकी हमले के मद्देनजर यूपी पुलिस ने कई जगह छापेमारी की है और संदिग्ध उपद्रवियों की धरपकड की जा रही है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार आतंकी योग दिवस के मौके पर लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम को भी निशाना बना सकते हैं। हाई अलर्ट जारी होने के बाद पीएम के कार्यक्रम को लेकर राज्य की सुरक्षा एजेंसियां सतर्कता बरत रही हैं।

रिपोर्ट के अनुसार योग दिवस पर आतंकी लोन वुल्फ अटैक कर सकते हैं। लोन वुल्फ अटैक में बिना टीम के घातक हमले को अंजाम दिया जाता है।

Gyan Dairy

रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों का एक दस्ता यूपी में अपने स्लिपर सेल को एक्टिव करने में लगे हैं। वे लोकल कनेक्शन के बदौलत आतंकी हमले की योजना में है।  रिपोर्ट के अनुसार आतंकी दस्ते में महिलाएं और पुरूष दोनों शामिल हैं। बताया जा रहा है कि आतंकी कश्मीर में सुरक्षा बलों की सख्त कार्रवाई का बदला लेना चाहते हैं। वहीं यूपी के अलावा केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने हरियाणा, दिल्ली और गुजरात में भी आतंकी हमलों का अलर्ट जारी किया है।

Share