इस दिवाली न जलाएं पटाखे, एक साथ लक्ष्मी पूजन कर कोरोना व प्रदूषण को भगाने का संकल्प लें : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण और कोरोना से जंग लड़ने के लिए आज दिल्लीवासियों का आह्वान किया। केजरीवाल ने कहा कि इस दिवाली पटाखे न जलाएं। साथ ही कहा कि एक साथ लक्ष्मी पूजन करें। उन्होंने कहा कि सभी लोग दिवाली के दिन 7.39 बजे एक साथ लक्ष्मी पूजन करें और कोरोना व प्रदूषण को भगाने का संकल्प लें।

सीएम केजरीवाल ने ये बातें ​एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली इस समय कोरोना और प्रदूषण से जंग लड़ रही है। हम सबके पूरे प्रयास हैं कि इन दोनों से हम जीत जाएं। प्रदूषण की वजह से कोरोना स्थिति और खराब हो रही है। केजरीवाल ने कहा हर साल इस महीने में दिल्ली का प्रदूषण बढ़ जाता है क्योंकि पड़ोसी राज्यों से पराली का धुआं यहां पहुंचता है।

कई सालों से यह हो रहा है लेकिन राज्य सरकारें इस पर ध्यान नहीं देतीं। इन सरकारों ने किसानों के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। दिल्ली सरकार ने इसे लेकर एक बहुत अच्छा समाधान ढूंढ निकाला है। केजरीवाल ने आगे कहा कि हमने पिछली बार पटाखे न जलाने की शपथ ली थी और कनॉट प्लेस में एक साथ दिवाली मनाई थी। इस बार भी हम सब लोग मिलकर दिवाली मनाएंगे। इस बार भी हम पटाखे नहीं जलाएंगे, अगर हमने पटाखे जलाए तो अपने ही बच्चो की जिंदगी के साथ खेलेंगे।

Gyan Dairy

 

Share