बेंगलुरू में पिता ने ही सुपारी देकर करवा दी बेटी की हत्या

बेंगलुरु: जिस गोद में बेटे को खिलाया उसी बेटी की सुपारी देकर हत्या करवा दी। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां पर एक 50 वर्षीय व्यक्ति ने संपत्ति विवाद के बाद अपने बेटे को जान से मारने के लिए हत्‍यारों को सुपारी दी। हालांकि पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोप है कि व्यवसायी के बेटे ने संपत्ति में हिस्सेदारी के लिए उसे प्रताड़ित किया था। रिपोर्ट के मुताबिक, हत्या की जानकारी 12 जनवरी को मिली थी। आरोपी कारोबारी की पहचान केशव प्रसाद के रूप में हुई है।

अवलाहल्ली पुलिस ने दावा किया कि मल्लेश्वरम 17वीं क्रॉस के निवासी प्रसाद को गिरफ्तार करने के बाद मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने नवीन कुमार और केशव के रूप में पहचाने जाने वाले दो हत्यारों को भी गिरफ्तार किया है, दोनों 19 वर्ष के हैं और तिप्पसंद्रा के निवासी हैं।

प्रसाद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका पुत्र कौशल प्रसाद 10 जनवरी से लापता है। केशव प्रसाद ने अपनी शिकायत में कहा कि उनका बेटा कार में अपने दोस्तों के साथ जाने के बाद गायब है। बाहर जाने से पहले कौशल ने अपना फोन अपने छोटे भाई को सौंप दिया था।

10 जनवरी को कौशल के शरीर के अंगों को इल्म्लप्पा झील से बरामद किया गया था।

Gyan Dairy

सीसीटीवी से मिली पुलिस को मदद

रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा, “जब हमने सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया, तो हमने पाया कि कौशल मल्लेश्वरम में 18वीं क्रॉस के पास एक सफेद रंग की मारुति ज़ेन कार में सवार था। हम वाहन को ट्रैक किया, जिसके बाद छानबीन के आधार पर हम नवीन कुमार और केशव के पास पहुंचे। आरोपी ने कुछ दिन पहले कार को सेकंड हैंड कार डीलर से 1 लाख रुपये में खरीदा था। हमने पूछताछ के लिए दोनों को हिरासत में ले लिया। बाद में हमने कुछ और फुटेज भी इकट्ठा किए, जहां कार को इल्मल्लप्पा झील की ओर जाते देखा गया। आरोपियों ने बाद में हत्या करने की बात कबूल कर ली और खुलासा किया कि पीड़ित के पिता ने हत्‍या के लिए उन्हें 3 लाख का भुगतान किया था। उसने एडवांस 1 लाख रुपये की राशि दी गई थी।”

बाद में केशव प्रसाद ने पुलिस को बताया कि कौशल उसे पैसे और संपत्ति के लिए प्रताड़ित करता था। उसने यह भी आरोप लगाया कि कौशल अपनी मां के साथ मारपीट भी करता था।

Share