February 11, 2017

गया : बिहार विधान परिषद के 2-गया स्नातक एवं 2-गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए आगामी 13 फरवरी को

1 min read

गया : बिहार विधान परिषद के 2-गया स्नातक एवं 2-गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए आगामी 13 फरवरी को चुनाव आयोग की ओर से अधिसूचना जारी की जाएगी। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 20 हजार 468 मतदाता करेंगे। जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशियों कह किस्मत का फैसला 3 हजार 255 मतदाताओं के हाथ में होगा। जिलाधिकारी कुमार रवि ने मंगलवार को राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष/सचिव व उनके प्रतिनिधियों के साथ समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक कर चुनाव संबंधी जानकारियां दी। बैठक में उप निदेशक निर्वाचन नौशाद आलम, उप निर्वाचन पदाधिकारी मथुरा बड़ाईक सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

जिलाधिकारी ने बताया कि 2-गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 33 मतदान केंद्र बनाए गए हैं तथा 2-गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 25 मतदान केंद्र बने हैं। गया नगर क्षेत्र के लिए सभी मतदान केंद्र जिला स्कूलों में बनाए गए हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्र में सभी प्रखंड मुख्यालयों में मतदान केंद्र बनाया गया है।

https://khabardekho.com/wp-content/uploads/2020/08/image001-1.jpg

नौ मार्च को होगा मतदान :

गया : जिलाधिकारी ने बताया कि उपरोक्त दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लिए निर्वाची पदाधिकारी मगध प्रमंडल के आयुक्त होंगे। चुनाव आयोग दोनों क्षेत्रों के लिए 13 फरवरी को अधिसूचना जारी करेगा। इसके बाद 13 से 20 फरवरी के बीच नामांकन किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 21 फरवरी को होगी। प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाता नौ मार्च को करेंगे। मतदान का समय पूर्वाह्न आठ बजे से अपराह्न चार बजे तक निर्धारित है। मतदान के बाद 15 मार्च को मतगणना होगी। संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया 18 मार्च तक पूरी हो जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि विज्ञप्ति जारी होते ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

Copyright © All rights reserved. |