UA-128663252-1

गुजरात : कांग्रेस को लगा झटका, राज्यसभा चुनावों से पहले तीन विधायकों ने दिया इस्तीफ़ा.

बिहार में राजनितिक उठा-पटक के बाद गुजरात की राजनीति में भी हलचल मच गयी है। यहां एक ही दिन में कांग्रेस के तीन विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया। पहले दो इस्तीफे बलवंत सिंह राजपूत और तेजश्री पटेल ने दिया। इसके बाद गुजरात कांग्रेस के विधायक पी.आई पटेल ने भी इस्तीफा दे दिया। तीनो विधायकों ने गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष रमनलाल वोरा को इस्तीफा सौंप दिया है।

खबरों के मुताबिक कि जो शंकर सिंह वाघेला ने न सिर्फ इस्तीफा दिया है बल्कि वह बीजेपी में भी शामिल हो गए है। शंकर सिंह वाघेला के साथ अभी तक 10 और विधायक भी बैठक कर चुके हैं। यह 10 विधायक अहमद पटेल के साथ नामांकन के वक्त भी मौजूद नहीं थे। माना जा रहा है कि कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अहमद पटेल को बहुमत ना मिल सके। इसलिए ये इस्तीफे दिए गए है।

एक के बाद एक तीन के इस्तीफे के चलते गुजरात कांग्रेस में भूचाल आ गया है। माना ये भी जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के और 10 विधायक अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

Gyan Dairy

बता दें गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल की सीट भी है। पटेल को राज्यसभा पहुंचने के लिए 46 वोटों की जरूरत है। कांग्रेस के पास गुजरात में 56 विधायक हैं, तीन विधायकों के इस्तीफे के बाद यह नंबर घटकर 53 हो गया है।

Share