दिल्‍ली में बदमाश ने चोरी करने का खोजा अनोखा तरीका, PPE किट पहनकर उड़ाया 13 करोड़ का सोना

नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्‍ली में बदमाशों ने चोरी करने का अनोखा तरीका निकाला है, कोरोना संकट के समय पीपीई किट का इस्तेमाल मरीजो व उनकी देखभाल के लिए लगे कोरोना योद्धाओं के लिए हो रहा था वहीं अब बदमाशों ने चोरी करने के लिए पीपीई किट पहनना शुरू कर दिया है। दिल्ली में एक चोर ने निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट पहनकर एक आभूषण शोरूम में घुसकर 13 करोड़ का 25 किलो सोना चुरा लिया। हालांकि बाद में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उस शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया गया है।

स्टोर से एक सीसीटीवी फुटेज में कथित चोर को दिखाया गया है, जिसे मोहम्मद शेख नूर के रूप में पहचाना गया। स्टोर में प्रवेश करने इस शख्‍स ने पीपीई किट पहनी हुई है। पुलिस ने कहा कि वह बगल की इमारत की छत से कूद गया। चोरी के समय शोरूम में पांच सशस्त्र गार्ड ड्यूटी पर थे। हालांकि, बुधवार की तड़के जब चोरी हुई तो वे अनजान थे।

निगरानी कैमरों के एक अन्य फुटेज में वह आभूषण की वस्तुओं को खोजते हुए देखा जा सकता है, क्योंकि वह दूसरी तरफ जाने के लिए डेस्क पर चढ़ता है।

यह आदमी चोरी किया हुआ सोना एक ऑटो में ले गया। वह कर्नाटक के हुबली से हैं। वह दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर काम करता है, जोकि आभूषण की दुकान के करीब है।

अधिकारियों ने कहा है कि वह मंगलवार रात 9:30 बजे वह अकेले शोरूम में दाखिल हुआ और लगभग 3 बजे बाहर निकला। पुलिस घटना की आगे जांच कर रही है।

Gyan Dairy

अत्यधिक संक्रामक कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कोरोना वारियर्स द्वारा आमतौर पर पीपीई किट का उपयोग किया जाता है।

 

 

Share