Jammu & Kashmir: आतंकी हमले में घायल BJP नेता अब्दुल हमीद की मौत

जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद 370 हटने के बाद Jammu & Kashmir में पिछले कुछ दिनो से लगातार बीजेपी (BJP) नेताओं को आतंकियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। जहां पहले बीजेपेी के सरपंचो की गाली मारकर हत्या कर दी गयी वहीं अब बडगाम में आतंकवादियों की गोली का शिकार हुए बीजेपी नेता अब्दुल हमीद ने सोमवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया। अब्दुल हमीद को रविवार सुबह आतंकियों ने गोली मार दी थी, जिसके बाद उन्हें श्री महाराजा हरी सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने बताया था कि मॉर्निंग वॉक के दौरान अब्दुल हमीद को गोली मारी गई थी।

कश्मीर में बीजेपी नेताओं पर इस तरह के हमले पिछले दिनों में काफी बढ़ गए हैं।पिछले पांच दिनों में बीजेपी नेताओं पर होने वाला ये तीसरा हमला था। इससे पहले, दक्षिणी कश्मीर के काजीकुंड इलाके में सरपंच की हत्या कर दी गई थी।

सज्जाद अहमद नामक सरपंच को उनके घर के बाहर गोली मारी गई थी। पुलिस ने बताया था कि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, उसी जिले में एक और सरपंच आरिफ अहमद शाह को भी आतंकियों ने गोली मार दी थी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Gyan Dairy

केंद्र शासित प्रदेश में एक के बाद एक कई घटनाओं के सामने आने के बाद तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खुद को बीजेपी से अलग कर लिया था। एक कायकर्ता ने कहा था, ‘मैंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। मैं कुछ महीने पहले ही बीजेपी में शामिल हुआ था। मैंने सोचा कि अपने जीवन पर ध्यान केंद्रित करना और अपने परिवार को बिना किसी तनाव के खुशी से खाना देना बेहतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share