UA-128663252-1

झारखंड: CM हेमंत सोरेन ने की लालू यादव से मुलाकात, गठबंधन में लड़ सकते हैं बिहार विधानसभा चुनाव

​रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री आरजेडी प्रमुख लालू यादव बीते कुछ सालों से जेली में हैं, आजकल उनकी तबीयत खराब है जिसको लेकर उन्हे रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बिहार विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपना-अपना गठबंधन मजबूत करने में जुटी हुई हैं। भला ये मौका झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहां छोड़ने वाले थे, हेमंत सोरेन ने रांची के रिम्स जाकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की। लालू प्रसाद रिम्स के केली बंगला में इलाजरत हैं। उनका इलाज रिम्स के पेइंग वार्ड में चल रहा था, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उन्हें केली बंगला में शिफ्ट किया गया है।

लालू प्रसाद और हेमंत सोरेन के बीच करीब डेढ़ घंटे बातचीत हुई। लालू से मिलने के बाद हेमंत बाहर आए और वहां उपस्थित पत्रकारों से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में हम लोग साथ चुनाव लड़ें इसके प्रारूप की तैयारी हो रही है। इसी संबंध में लालू जी से चर्चा करने गया था। आपको बता दें कि झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद गठबंधन की सरकार है।

Gyan Dairy

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि लंबे अंतराल के बाद लालू प्रसाद का स्वास्थ्य का हाल जानने आया था। लालू प्रसाद का स्वास्थ्य पहले से काफी बेहतर है। कहा कि इस मुलाकात में बिहार चुनाव को लेकर राजनीति पर भी चर्चाएं हुई। सीट शेयरिंग के फार्मूले पर कहा कि इसपर उचित फॉर्मेट से मीडिया तक बातें पहुंचाई जाएंगी। लेकिन बिहार चुनाव में जेएमएम महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी।

Share