अभी-अभी: सोनपुर स्टेशन पर रेल के डिब्बे में लगी भयानक आग, जान बचाने के लिए भाग रहे लोग

अभी-अभी बिहार के सोनपुर से एक बड़ी खबर आ रही है जहां सोनपुर स्टेशन पर रेल डिब्बे में भयानक आग लग गई है। आग कैंप कोर्ट रेलवे डिब्बे में आग लगी है। आग से प्लेटफॉर्म पर अफरा-तफरी मच गई है।

आग लगते ही प्लेटफॉर्म पर हंगामा मच गया। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है।

लोग जान बचाने के लिए भाग रहे हैं। मौके पर रेलवे के वरीय अधिकारी पहुंच गए हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। घटना प्लेटफॉर्म नंबर 4 की है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि रेल डिब्बा ट्रैक पर खड़ा था कि अचानक उसमें आग लग गई।

तब तक ट्रेन की एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। ट्रेन में सवार यात्रियों के अनुसार ट्रेन जैसे ही बरौनी जंक्शन से चली और समस्तीपुर पहुंचने वाली थी उसी दौरान ट्रेन के चक्कों से चिंगारी निकल रही थी पर उस समय रेल अधिकारियों ने ध्यान नही दिया था।

Gyan Dairy

बता दें कि इसके पहले वैशाली एक्सप्रेस जैसे ही मुजफ्फरपुर स्टेशन से आगे बढ़ी थी अचानक ट्रेन के चक्के से चिंगारी निकलने लगा था और धुंआ उठने लगा था। जिसके बाद तुरंत ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर स्टेशन लाया गया था।

ट्रेन इसके बाद मुजफ्फरपुर पहुंची पर वहां भी ध्यान नही दिया गया था। लेकिन अचानक जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी एस2 बोगी के पास तेजी से धुंआ निकलने लगा था। उसके बाद तुरंत ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर लाया गया और आग पर काबू पाया गया था।

Share