UA-128663252-1

जाने हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बावजूद आजम खान जेल से क्यों नही आ सकते बाहर

प्रयागराज: समाजवादी सरकार में यूपी के कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान वर्तमान में रामपुर सीट से सपा सांसद है जो कई महीनो से जेल में बंद हैं. हालांकि जन्म प्रमाणपत्र मामले में आजम खान, उनकी पत्नी रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आज़म को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है लेकिन ये तीनों फिलहाल जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे. अभी कई और जमानत के केस हाईकोर्ट में ही विचाराधीन हैं. बता दें कि भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. अब आकाश सक्सेना का कहना है कि हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. हाई कोर्ट के आज के ऑर्डर के मुताबिक, आजम खान को तब तक जमानत नहीं मिलेगी जब तक शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना के ट्रायल कोर्ट में बयान दर्ज नहीं होंगे.

बता दें कि सांसद आजम खान की विधायक पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट से हाल ही में तीन मामलों में जमानत मिल गई थी. ये जमानत जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्जे के 3 मामलों में मिली. सपा सांसद आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम इन दिनों सीतापुर जेल में बंद हैं. जमानत मिलने के बाद भी अभी उनकी जेल से रिहाई नहीं हो पाई, क्योंकि अभी दो जन्मप्रमाण पत्र का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन था.

बता दें कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया. वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने के आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए. इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए.

Gyan Dairy

इसके अलावा आजम खान के पुत्र अब्दुल्ला आजम पर जन्मतिथि में हेराफेरी कर विधानसभा चुनाव लड़ने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज हुआ. इसके बाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन भी रद्द कर दिया था. दर्जनों मामलों में आजम, तंजीन और अब्‍दुल्‍ला के नाम शामिल हैं. साल के शुरुआत में ही कोर्ट के बार-बार तलब करने पर भी गैर हाजिर होने के बाद तीनों को गिरफ़्तारी का आदेश दिया गया. इसके बाद कोर्ट ने तीनों को सुरक्षा की दृष्टि से सीतापुर जेल में भेज दिया.

Share