शोले के वीरू की तरह प्रेमी से शादी करने की जिद में प्रेमिका चढ़ी होर्डिंग पर

भोपाल: आजकल के प्रेमियों में प्यार का परवान इतना ज्यादा रहता है कि बात बात में जान देने की धमकी देने लगते हैं, यही नही आये दिन न जाने कितने युवा और युवतियां प्रेम में असफल होकर जान दे देते हैं। एक ऐसा ही नजारा मध्यप्रदेश के इंदौर में देखने को मिला। जहां एक नाबालिग लड़की इंदौर के परदेसीपुरा में भंडारी ब्रिज पर होर्डिंग पर चढ़ गई। लड़की को चढ़ता देख नीचे लोगों की भारी भीड़ हो गई। लड़की का कहना था कि उसके प्यार के बीच में उसकी मां आ रही है, जो उसकी शादी नही होने दे रही हैं। नीचे से लोगों ने लड़की को बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन युवती ने किसी की न मानी। हालांकि मामले का पता चलने पर प्रेमी मौके पर पहुंचा और उसे समझा बुझाकर होर्डिंग से नीचे उतरा।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में लड़की के हाथों में फोन दिखाई दे रहा है और वह बात करती हुई भी दिख रही है। परदेसीपुरा थाना प्रभारी अशोक पाटीदार का कहना है कि एक नाबालिग लड़की अपनी मां की इच्छा के खिलाफ एक लड़के से शादी करने की मांग कर रही थी। इसी के चलते वह होर्डिंग पर चढ़ गई। बाद में वह लड़के के कहने पर उतर आई।’ वहीं, बाद में पुलिस ने लड़की को परिजनों के हवाले कर दिया।

पुलिस द्वारा इस मामले में लड़की की मां से लिखित में यह भी लिखवाया गया है उनकी बेटी को सुरक्षित सौंप दिया गया है। इसके अलावा सोमवार को भी पुलिस ने लड़की के घर जाकर उसकी जानकारी ली। टीआई अशोक पाटीदार ने बताया कि लड़की नाबालिग थी। वहीं, जिस लड़के से वह शादी करना चाहती है वह बालिग है।

Gyan Dairy

टीआई ने जानकारी दी कि लड़की मोहल्ले में रहने वाले युवक से प्रेम करती है। मां युवक से शादी कराने के खिलाफ है। लड़की की कम उम्र भी शादी में प्रमुख अड़चन का कारण है। इन दिनों एक मामला प्रयागराज से सुर्खियों में है, जहां एक अधिवक्ता अपने परिवार सहित टंकी पर चढ़ा हुआ है। यह एक अपहरण का मामला है, जिसमें अधिवक्ता का कहना है कि पुलिस इसमें ढिलाई बरत रही है।

 

Share