मध्य प्रदेश: रायसेन जेल में 64 कैदी कोरोना संक्रमित, अधीक्षक निलंबित

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में जिला कारागार में निरुद्ध 64 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लापरवाही बरतने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जेलर विनय जंदेलवाल रायसेन जिले के बरेली में उप-जेल में तैनात थे। गृहमंत्री ने कहा कि जेलर विनय जंदेलवाल को जेल में कोरोनो वायरस फैलाने के लिए जिम्मेदार पाया गया है। मैंने जेल के महानिदेशक को जेलर को तुरंत सेवा से निलंबित करने के लिए कहा है।

गृहमंत्री ने कहा कि 40 मरीजों (जेल कैदियों) को विदिशा मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया है। शेष को रायसेन जेल में ही क्वारंटाइन किया गया है। अब प्रदेश में जेल में बंद करने से पहले आरोपी का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। रायसेन की पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने कहा कि तीन जेल गार्डर्स को जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Gyan Dairy

मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक (जेल) संजय चौधरी ने कहा कि कोविद-​​19 के प्रकोप के बाद जेल से भीड़ को कम करने के लिए 9000 जेल कैदियों को पैरोल पर रिहा किया गया है। पैरोल कैदियों को भेजने के बाद भी 28500 की क्षमता वाली जेलों में 36000 कैदी हैं।

Share