मध्यप्रदेश: पन्ना की खदानों में मिले चार बेशकीमती हीरे, मजदूरों की खुली किस्मत

पन्ना। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में इस बार की दीवाली चार मजदूरों के लिए बेहद खास हो गई है। दरअसल,सप्ताहभर के अंदर मिले चार हीरों से बुंदेलखंड के चार मजदूर लखपति बन गए हैं। पन्ना की हीरा खदानें इन दिनों मजदूरों की किस्मत बदल रही है।

पन्ना जिले के अजयगढ़ कस्बा निवासी संदीप कुमार साहू को कृष्णा कल्याणपुर में खुदाई के दौरान एक हीरा मिला। किसान को मिला हीरा करीब छह कैरेट 92 सेंट का जेम्स क्वालिटी का बताया जा रहा है। इसकी अनुमानित कीमत भी 30 लाख से ऊपर की आंकी जा रही है। फिलहाल खादान से मिले हीरे को पन्ना के डायमंड कार्यालय में जमा करा दिया गया है। नीलामी के लिए इस हीरे को रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार की रॉयल्टी काटकर शेष हीरा जमाकर्ता को दे दिया जाएगा। पुलिसकर्मी ने बताया कि इससे पहले भी करीब चार हीरे मिल चुके हैं। अब तक जो हीरा मिला है उसका 14.9 कैरेट का है।

Gyan Dairy

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में हीरा मिलने से मजदूरों के रातों रात लखपति बनने की खबर सोशल मीडिया पर फैल गई है। खुदाई के दौरान पहला हीरा किसे मिला है उसका नाम जानने लोग बेताब हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि पन्ना में सबसे पहले हीरा किसे मिला था। क्षेत्र के किसान दिलीप मिस्त्री को पहला हीरा मिला था, जो करीब 7.44 कैरेट का बताया गया है। वहीं दूसरे हीरे की बात करहं तो बजरिया के कृष्ण कल्यानपुर की उथली हीरा खदान से लखन यादव को करीब 15 कैरेट का हीरा मिला था। दोनों ही हीरे जेम्स क्वालिटी के बताए जा रहे हैं। 15 कैरेट वाले हीरे की कीमत करीब 50 लाख से ऊपर की बताई जा रही है।

Share