महाराष्ट्र सियासत: NCP नेता एकनाथ खडसे के घर पहुंचे फडणवीस, बहू से की मुलाकात

मुंबई। महाराष्ट्र की विकास अघाड़ी सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसी के चलते भाजपा नेता व राज्य के पू्र्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस लगातार दिग्गज नेताओं से भेंट कर रहे हैं। सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने के बाद मंगलवार को फडणवीस अपने धुर विरोधी एनसीपी नेता एकनाथ खडसे के घर पहुंच गए। पूर्व मुख्यमंत्री ने एकनाथ खडसे की बहू और बीजेपी सांसद रक्षा खडसे से मुलाकात की। जलगांव में एकनाथ खडसे के आवास पर देवेन्द्र फडणवीस के अचानक दौरे से महाराष्ट्र की सियासत में चर्चाओं का दौर चल गया है।

बता दें कि देवेन्द्र फडणवीस इन दिनों जलगांव में बीते दिनों आए चक्रवाती तूफान की तबाही का जायजा ले रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने एकनाथ खडसे के घर पहुंच उनकी बहू रक्षा खडसे से मुलाकात की। जलगांव क्षेत्र एक समय भारतीय जनता पार्टी का प्रमुख गढ़ माना जाता था। हालांकि पार्टी के पूर्व दिग्गज लीडर और पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे और उनकी बेटी रोहिणी ने फडणवीस ने नाराजगी के बाद बीजेपी छोड़कर एनसीपी ज्वाइन कर ली थी।

Gyan Dairy

एकनाथ खडसे के जाने के बाद बड़ी संख्या में बीजेपी पार्षदों ने इस्तीफा देकर शिवसेना की सदस्यता ले ली। इसके बाद बीजेपी ने जलगांव नगर निगम में शिवसेना के हाथों अपनी सत्ता गवां दी। हालांकि एकनाथ खडसे की बहू रक्षा खडसे बीजेपी में ही रहीं। रक्षा इस समय बीजेपी की सांसद हैं। बता दें कि इससे देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार (80) से मुलाकात की थी। शरद पवार की पित्ताशय की सर्जरी हुई थी और स्वास्थ्य ठीक होने के बाद उन्होंने फिर से अपनी गतिविधियां शुरू की है।

Share