मुंबई: ‘कराची स्वीट्स’ चलाने वाले दुकानदार को शिवसेना नेता ने दिया नाम बदलने का अल्‍टीमेटम

मुंबई: मुंबई में इन दिनो शिवसेना की गठबंधन वाली सरकार है, अमूमन देखा जाता है कि शिवसेना नेता खुद ही कानून बनकर फैसला सुनाते नजर आते हैं, लेकिन अगर उनकी ही सरकार हो तब उन्हे किसका डर रह जाता है। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर को मुंबई के बांद्रा पश्चिम में कराची स्वीट्स के मालिक से दुकान का नाम बदलने को कहते हुए देखा जा रहा है। शिवसेना नेता ने दुकान के मालिक से कहा कि आपको यह करना होगा और हम आपको इसके लिए समय दे रहे हैं।

नितिन नंदगांवकर ने कहा, “आप कराची से आए थे, लेकिन अब आप मुंबई में हैं, अब, एक बात स्पष्ट है, मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि आप किस धर्म का पालन करते हैं – चाहे आप हिंदू हों, मुस्लिम हों या कुछ भी, लेकिन मुंबई में कराची नाम का उपयोग न करें। इस नाम (कराची) का अर्थ है कि आप पाकिस्तान से आए हैं। आपके पूर्वज कराची से थे और विभाजन के बाद आप यहां आए। आपका यहां व्यापार करने के लिए स्वागत है, लेकिन कृपया इस नाम का उपयोग न करें।”

उन्‍होंने कहा, “हमें कराची से समस्या है। भाई दोज पर हमारे सैनिकों को पाकिस्तान द्वारा मार दिया गया। कृपया आपने इसे पंजीकृत कराया है तो रद्द करा दें। मुझे कराची नाम से नफरत है, क्योंकि यह आतंकवादियों का देश है। BMC में जाएं और इसे बदल दें।” उन्होंने कहा कि आप दुकान का नाम अपने या अपनी आने वाली पीढ़ी के नाम पर रख दें। यह मेरा अनुरोध है और आपको यह करना होगा। हम आपको समय देंगे।”

Gyan Dairy

वीडियो में वह कराची स्‍वीट्स के मालिक को यह समझाने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है कि दुकान का कराची से कोई लेना-देना नहीं है। शिवसेना नेता ने उसे बताया कि उसे जल्द से जल्द बदलाव करने की जरूरत है। उसने कहा कि अगर आप इसका नाम बदल देते हैं तो मैं खुद आऊंगा और आपके यहां से खाना खरीदूंगा।”

Share