UA-128663252-1

पति के सामने पुलिस ने महिला की थाने में करवाई उसके प्रेमी से शादी, एसओ समेत 15 का कटा चालान

चंदौली: जहां एक तरफ पुलिस लगातार बिगड़े रिश्तों को मिलाने का प्रयास करती है वहीं चंदौली में पुलिस शादिशुदा महिला की उसके पति के सामने ही प्रेमी से शादी करवा दी, दूसरी बात की सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नही रखा जिसकी वजह से एसओ समेत 15 लोगों का चालान भी काटा गया.

चंदौली जिले के अलीनगर महिला थाने में बुधवार को एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया, जहां पहले से शादीशुदा युवती का विवाह एक युवक से महिला थानाध्यक्ष और अन्य पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में थाना परिसर में करवा दिया गया. वहीं, उस विवाहित महिला का पति असहाय होकर पूरे घटनाक्रम को देखता रहा. उसका आरोप था कि जब उसने इसका प्रतिवाद करना चाहा तो पुलिस ने उसे भगा दिया. यही नहीं, इस विवाह को कराने में पूरी तरह से मशगूल रही महिला थानाध्यक्ष सोशल डिस्टेसिंग को भी भूल बैठीं, जिसका प्रतिफल उन्हें उस समय भुगतना जब अलीनगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने महिला थानाध्यक्ष और वर वधू सहित 15 लोगों का चालान काट दिया.

आरोपी के अनुसार, दुल्हीपुर निवासी उक्त महिला का विवाह शहाबगंज थानाक्षेत्र के जमोखर गांव में हुआ था. पहले पति से महिला को दो बच्चे भी हैं. उधर, महिला का अपने से काफी छोटे एक युवक से लगभग चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जबकि बुधवार को महिला थानाध्यक्ष शशि सिंह की मौजूदगी में थाना परिसर स्थित मंदिर में चार साल से चल रहे प्रेम प्रसंग को परवान चढ़ाया गया है.

Gyan Dairy

थानाध्यक्ष शशि सिंह ने काफी प्रयास के बाद दोनों पक्षों को समझा बुझाकर बुधवार को प्रेमी जोड़े को मंदिर में भगवान के समक्ष एक कर दिया. जबकि इस विवाह के साक्षी बने तमाम पुलिसकर्मियों और दोनों पक्षों के लोगों वर-वधू को आशीर्वाद दिया. यही नहीं, विवाहिता का पूर्व पति और ससुर इस घटनाक्रम को मूकदर्शक बन कर देखते रहे. ससुर व पति का आरोप है कि जब उन्होंने विवाह का विरोध करना चाहा तो पुलिस ने उन्हें गाली गलौज कर भगा दिया.

इस विवादास्पद विवाह में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से उल्लंघन होता देखा गया. जबकि अलीनगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने महिला थानाध्यक्ष शशि सिंह के अलावा वर बधु सहित 15 लोगों का चालान काटा, जिसकी काफी चर्चा हो रही है.

Share