प्रेमी युगल ने पुलिस से कहा-साथ जियेंगे, पुलिस ने विधिवत कराई शादी

जाति बंधन की दीवार तोड़कर प्रेमी युगल घर से भाग खड़े हुए और जब घरवालों ने ग्रामीणों की मदद से दोनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना दरभंगा के सदर थाना क्षेत्र के सराय महमदपुर पंचायत के छपकी गांव की है जहां से 7 जून की रात आरती कुमारी और रविकांत झा दोनों घर से फरार हो गए। इसकी भनक आरती के घरवाले को लग गई और परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से दोनों प्रेमी युगल को एकभिंडा के पास पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

इसके बाद दोनों ने एक साथ कहा कि हम-साथ रहना चाहते हैं, हमारी शादी करवा दीजिए। पुलिस ने प्रेमी युगल की थाने में जयमाला करवाई और मंदिर में शादी करवा दी।

दरअसल प्रेमी रविकांत झा मधुबनी जिला के खजौली प्रखंड के मुरुकिया गांव का रहने वाला है और लक्ष्मीसागर रोड नंबर 7 छपकी में अपने माता-पिता के साथ किराए के मकान में रहकर पढाई कर रहा था। इसी क्रम में उसे लड़की के भाई राहुल पासवान से दोस्ती हो गई। रविकांत का राहुल के घर आना-जाना शुरू हो गया।

Gyan Dairy

थाने में दोनों ने कहा कि हम साथ रहना चाहते हैं, यह सुनकर पंचायत के मुखिया, सरपंच, समाज के लोगों के सामूहिक निर्णय से और दोनों पक्ष की सहमति के बाद थाना अध्यक्ष से अनुमति मांगकर थाना परिसर स्थित मंदिर में जयमाला हुआ, जिसके बाद दोनों प्रेमी युगल का हिन्दू रीतिरिवाज के अनुसार श्यामा मंदिर में शादी संपन्न हुई।

दोनों परिवार में नजदीकी इतनी बढ़ गई कि आने-जाने के साथ-साथ खान-पान भी साथ चलने लगा। लेकिन कुछ ही महीनों के बाद रविकांत और आरती एक दूसरे से प्यार करने लगे और जाति बंधन तोड़ के एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाकर घर से भाग निकले। सभी ने मिलकर दोनों प्रेमी युगल की शादी करवाकर जीवन भर का हमसफ़र बना दिया।

Share