प्रियंका ने योगी सरकार पर किया हमला, किसान का वोट- कानूनी… किसान की पराली- गैरकानूनी?

लखनऊ. इस समय देश में पराली जलाने को लेकर बवाल मचा हुआ है, जहां योगी सरकार पराली जलाने से किसानो को मना कर रही हैं वहीं विपक्ष ने योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रद्रेश में पराली जलाने को लेकर तमाम जिलों में किसानों पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. स्थानीय प्रशासन की ओर से पराली जलाने की घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर किसानों को जेल में डालने का आरोप लगाया.

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “क्या प्रदूषण के लिए सिर्फ किसान जिम्मेदार हैं? प्रदूषण फैलाने के असली जिम्मेदारों पर कार्रवाई कब होगी? किसान का वोट- कानूनी… किसान का धान- कानूनी… किसान की पराली- गैरकानूनी? उप्र सरकार ने सहारनपुर में किसानों को जेल में डाला, उन्हें छुड़वाने के लिए कांग्रेस के साथियों का धन्यवाद.”

पराली और पर्यावरण के मुद्दे पर यूपी सरकार के मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा है कि कांग्रेस किसानों का शोषण करने वाली पार्टी है. कांग्रेस ने यूपी में किसानों के लिए कभी कुछ नहीं किया. आज अगर प्रियंका गांधी को पराली जलाने पर ज्ञान देना है तो उस राज्य में दें जहां उनकी सरकार है. पराली कांग्रेस के लोग जला रहे हैं और किसानों को बदनाम कर रहे हैं. यूपी में योगी सरकार किसानों के लिए बेहतर काम कर रही है.

Share