blog

पंजाब: जहरीली शराब पीने से हुई 21 लोगों की मौत, सीएम अमरिंदर ने लिया ऐक्शन

पंजाब: जहरीली शराब पीने से हुई 21 लोगों की मौत, सीएम अमरिंदर ने लिया ऐक्शन
Spread the love

चंडीगढ़। जहां एक तरफ देश में रोजाना कोरोना वायरस की वजह से सैकड़ों लोगाों की मौत हो रही है वहीं पंजाब में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत हो गयी। यह जानकारी जैसे ही सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिली तो उन्होने तुरंत ऐक्शन लेते हुए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए। राज्य के अमृतसर, बटाला और तरनतारन जिलों में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से इन लोगों की मौत हुई है। वहीं, एक व्यक्ति की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है।

सीएम द्वारा आदेशित यह जांच जालंधर के संभागीय आयुक्त, राज्य के संयुक्त आबकारी और कराधान आयुक्त और संबंधित जिलों के एसपी करेंगे। जांच में इस तथ्य पर भी होगी कि क्या तीनों घटनाएं एक-दूसरे से जुड़ी हैं। मामले की जानकारी देते हुए पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा, ‘पहली पांच मौतें मुच्छल और तांगरा गांव में हुईं। इसके बाद 30 जुलाई को दो और लोगों की मुच्छल में मौत हो गई। एक और शख्स की हालत गंभीर है और अस्पताल में भर्ती है। इसके अलावा मुच्छल गांव से ही बाद में दो और लोगों की जान चली गई। वहीं, बाटला में दो लोगों की कथित रूप से जहरीली शराब पीने से मौत हो गई।’

मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि इस मामले में जो कोई भी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। वहीं, अभी तक पुलिस ने एक महिला को मामले में गिरफ्तार किया है। मामले पर तत्काल गंभीरता से लेते हुए, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह राज्य में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करें। मुख्यमंत्री ने जालंधर डिवीजन के कमिश्नर को किसी भी सिविल / पुलिस अधिकारी या किसी विशेषज्ञ की मदद से जांच की सुविधा देने की स्वतंत्रता दी है।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *