UA-128663252-1

रामविलास पासवान के निधन पर राहुल गांधी ने चिराग को चिट्ठी लिख जताया दुख

नई दिल्ली। बिहार के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर राजनीतिक जगत में शोक की लहर है। रामविलास पासवान काफी समय से बीमार थे और दिल्ली में उनका उपचार चल रहा था। शुक्रवार को उनके पार्थिक शरीर को 12 जनपथ स्थित आवास पर लाया गया, जबकि शनिवार को पटना में उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। देश के तमाम बड़े नेता रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चिराग पासवान को चिट्ठी लिखी कर सांत्वना प्रकट की है। राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, आपके पिता रामविलास पासवान के निधन की जानकारी सुनकर मुझे काफी दुख हुआ, हमने एक ऐसा नेता को खो दिया है जिन्होंने बिहार और देश की की राजनीति में बड़ी छाप छोड़ी।

पांच दशकों के अपने राजनीतिक जीवन में उन्होंने गरीब और पिछड़े लोगों की आवाज को उठाया और बतौर मंत्री भी ऐसे विषयों पर काम किया। आपको बता दें कि शुक्रवार को रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत देश के बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि 74 साल के रामविलास पासवान केंद्र सरकार में मंत्री थे और कई दिनों से बीमार व एम्स में भर्ती थे। बिहार के बड़े दलित नेता के तौर पर उन्होंने अपने आप को स्थापित किया, साथ ही करीब आधा दर्जन से अधिक केंद्र सरकारों के कार्यकाल में वो मंत्री पद पर रहे।

 

Share