UA-128663252-1

IPS बनकर कपड़ा व्यापारी से वसूली 16 लाख की फिरौती, मुंबई पुलिस ने 1200 KM तक पीछा करके दबोचा

नई दिल्ली। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा खुद को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी बताकर कपड़ा व्यापारी से फिरौती वसूलने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने मरीन ड्राइव के एक प्रसिद्ध होटल से सूरत के एक व्यापारी का अपहरण कर लिया। इसके बाद डरा धमकाकर उससे 16 लाख रुपये की फिरौती वसूल ली।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी का 24 घंटे से अधिक समय तक गुजरात से बेंगलूरु तक सैकड़ों किलोमीटर तक पीछा किया जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी बड़े व्यापारियों से एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के रूप में मिलता और मामला सेटलमेंट करने के एवज में पैसा वसूलता था। आरोपी की पहचान राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर निवासी 38 वर्षीय शिव शंकर शर्मा के रूप में की गई। उसे सूरत के निवासी मोहम्मद एहतेशाम असलम नवीवाला की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है, जो कपड़ा निर्यात कारोबार में हैं।

पुलिस के मुताबिक कपड़ कारोबारी मोहम्मद एहतेशाम असलम नवीवाला को एक माह पहले शिवशंकर शर्मा का फोन आया। उसने खुद को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बताया डीआरआई में उनके खिलाफ सीमा शुल्क और निर्यात-मानदंडों से संबंधित उल्लंघनों के बारे में शिकायत दर्ज होने की जानकारी दी। इसके बाद शिवशंकर शर्मा ने मध्यस्थता कर मामले को सुलझाने की पेशकश की और नवीवाला को मरीन ड्राइव के एक फोर स्टार होटल में बुलाया।

Gyan Dairy

आरोप है कि होटल के कमरे में, शर्मा ने भारी राशि के भुगतान के साथ मामले को निपटाने की पेशकश की। कमरे में आरोपी ने नवीवाला के साथ मारपीट की और कैद कर लिया। बाद में उन्होंने धमकाया और बंदूक के बल पर उनका अपहरण कर लिया और बाद में फिरौती लेने के लिए उसे गुजरात ले गए। उसे परेशान किया गया और केवल 16 लाख रुपये देने में कामयाब होने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

Share