बिहार: सत्ताधारी दल के विधायक से एक करोड़ की मांगी रंगदारी, पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

बिहार में अपराधियों के हौंसले कि स कदर बुलंद हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अपराधी अब सत्ताधारी दल के विधायकों से ही रंगदारी मांगने लगे हैं और रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। मामला समस्तीपुर जिले के मोरबा विधान सभा क्षेत्र का है जहां से जेडीयू के विधायक विद्यासागर निषाद को फोन पर धमकी दी गई कि यदि वे बदमाशों को मुंह मांगी रकम नहीं देंगे तो उनको और उनके पूरे परिवार को बम से उड़ा दिया जाएगा। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जेडीयू विधायक विद्यासागर निषाद द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के अनुसार निषाद को उनके फोन पर एक मैसेज आया, जिसमें बदमाशों ने रंगदारी मांगते हुए लिखा, एक करोड़ रुपए दे दो वरना परिवार समेज खत्म होने के लिए तैयार हो जाओ।

बदमाशों ने निषाद से मांगी गई रंगदारी को झाझा पहुंचाने के लिए कहा। निषाद ने तुरंत ही इस मामले की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है। वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इसके पीछे नक्सलियों का हाथ हो सकता है। जिस नम्बर से निषाद को मैसेज आया वह नंबर झारखंड राज्य के नक्सली प्रभावित क्षेत्र का लग रहा है। पुलिस ने इस मामले में झारखंड पुलिस से भी संपर्क किया है। वहीं विधायक से सिर्फ रंगदारी ही नहीं मांगी साथ ही राजनीति छोड़ने की भी बात कही गई जिससे यह दिखाई देता है कि इसमें जरूर कुछ राजनीतिक रंजिश भी हो सकती है।

Gyan Dairy

वहीं दरभंगा के आईजी उमाशंकर ने इस मामले को बहुत ही गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच का जिम्मा एसआईटी को सौंप दिया है। आईजी ने दावा किया है कि वे बहुत ही जल्द इस घटना के पीछे किसका हाथ है, इसका खुलासा करेंगे। जेडीयू विधायक को मिली इस धमकी के बाद बिहार के राजनीतिक माहौल में हलचल मच गई है।

Share