उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की तलाश तेज, इस्तीफे के बाद तीरथ सिंह रावत ने गिनाई उपलब्धियां

देहरादून। उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद वहां पर अगले सीएम की तलाश तेज हो गयी है। बताया जा रहा है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की फिर से वापसी हो सकती है। हालांकि, पार्टी अभी कई नामों को लेकर मंथन कर रही है। वहीं, सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद तीरथ सिंह रावत ने प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने चार महीने में किए गए कामों की उपलब्धियां गिनाईं।

इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों में 22340 पदों पर नियुक्तियां और कोविड महामारी से प्रभावित व्यवसायों को दो हजार करोड़ की राहत दिए जाने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार अगले छह माह के भीतर नियुक्तियां देगी। प्रेसवार्ता में सीएम ने इस दौरान नेतृत्व परिवर्तन और इस्तीफे के सवाल पर कुछ नहीं बोला था और अपनी बात कह कर सीधे निकल गए थे।

शुक्रवार देर रात सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में आननफानन बुलाई गई पत्रकारवार्ता में सीएम तीरथ सिंह रावत ने घोषणाओं की झड़ी लगा दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते वर्ष कोरोना काल में सरकार ने लोगों को 1298 करोड़ से ज्यादा की सहायता दी है। चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 में दो हजार करोड़ राहत देने की घोषणा की है।

जिसमें कोरोना से प्रभावित पर्यटन उद्योग, ट्रांसपोर्टर समेत स्वरोजगार से जुड़े लोगों को सहायता राशि दी जाएगी। राहत के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। प्रदेश में 11वीं और 12वीं के सभी विद्यार्थियों को लैपटॉप दिया जाएगा और 12वीं तक के बच्चों को सरकार निशुल्क पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध कराएगी।

Gyan Dairy

 

 

Share