भाजपा के दिग्गज नेता रामदास अग्रवाल का निधन, 18 साल तक राज्य सभा में किया राजस्थान का प्रतिनिधित्व

जयपुर : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रामदास अग्रवाल का बुधवार देर रात लगभग साढ़े 12 बजे निधन हो गया। वे 79 वर्ष के थे। बताया जा रहा है कि वे पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे।

जानकारी के मुताबिक़ रामदास अग्रवाल का अंतिम संस्कार जयपुर के चांदपोल मोक्षधाम पर दोपहर 3 बजे किया जाएगा। इससे पहले उनका शव टोंक रोड सीताबाड़ी स्थित उनके आवास पर अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा। इसके बाद चांदपोल तक अंतिम यात्रा निकाली जायेगी।

अग्रवाल के निधन की खबर देर रात को मिलते ही उनके परिजनों, परिचितों और पार्टी से जुड़े नेताओं-कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया। उनके निधन के समाचार से पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहार दौड़ गई।

गौरतलब है कि रामदास अग्रवाल भाजपा के दिग्गज नेताओं में से एक थे। 17 मार्च 1937 को जन्मे अग्रवाल राजस्थान से तीन बार राज्यसभा के सदस्य रहे। वे दो बार भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दो बार राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष भी रहे।

Gyan Dairy

वहीँ लगभग 7 साल तक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान थामकर संगठन को मजबूती देने में अहम भूमिका निभाई। विभिन्न राज्यों में हुए चुनावों के दौरान उनको कई महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियाँ भी दी गईं, जिनको निभाने में हमेशा सफल रहे।

सामाजिक क्षेत्र में भी उनके योगदान को नहीं भुलाया जा सकता। वे अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के तीन बार अध्यक्ष रहे। वे अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के संस्थापक अध्यक्ष भी रहे।

Share