बिहार चुनाव से पहले आरजेडी को झटका, 5 MLC ने पार्टी छोड़ी, वरिष्ठ नेता रघुवंश ने पद से दिया इस्तीफा

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पूर्व लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को बड़ा झटका लगा है। आरजेडी के पांच विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) पार्टी का साथ छोड़ दिया। साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का दामन थाम लिया है। जानकारी के मुताबिक, संजय प्रसाद, कमरे आलम, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह और दिलीप राय ने एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया है।

इसकी पुष्टि विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कर दी है। बताया जा रहा है कि इस्तीफा देने वाले एमएलसी लालू प्रसाद यादव के करीबी बताए जा रहे हैं। यह सभी आरजेडी की मौजूदा वंशवाद की राजनीति और तेजस्वी यादव के नेतृत्व से परेशान थे। दरअसल, 7 जुलाई को विधान परिषद की 9 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं।

Gyan Dairy

आरजेडी की ओर से तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। यही नहीं आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने भी उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। रघुवंश प्रसाद सिंह फिलहाल कोरोना से पीड़ित हैं और वे पटना एम्स में इलाजरत हैं। बताया जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता बाहुबली रामा सिंह को पार्टी में शामिल कराये जाने को लेकर नाराज हैं। सूत्रों की माने तो आने वाले समय में पार्टी के कई बड़े नेता आरजेडी का दाम छोड़ सकते हैं।

Share