सिवान जिले में रहने वालों लोगों के लिए एसपी ने जारी किया फरमान!

सिवान एसपी सौरब शाह ने क्राइम मीटिंग के बाद बताया कि जिले में जितने भी माकन मालिक है जो शहरी क्षेत्र में रहते है, उन्हें अपने किरायेदारो का पुलिस वेरिफिकेशन करना होगा. पूर्व में ऐसे कई मामले प्रकाश में आये थे जिनमे अपराधी शहर में किराये पर रहकर किसी भी घटना को अंजाम दे कर आसानी से फरार हो जाते रहे है. जिनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनवती बन जाती है.

इन सभी पहलुओ को ध्यान में रखते हुए एसपी ने शहरी क्षेत्र के नगर/ मुफ्फसिल/महादेव/ सराय/ महाराजगंज के थानों को ये निर्देश जारी किया है की अपने क्षेत्र में रहने वाले किरायेदारो की सूचि तैयार यार कर उनके पैतृक जिले से चरित्र सत्यापन कराने का प्रस्तव भेजे. थाना अध्यक्ष अपने इलाके के सभी माकन मालिको को इस नियम से अवगत करना होगा.

Gyan Dairy

31/03/2017 ताक सभी माकन मालिको को अपने घर का लोकेशन,कमरे की संख्या तथा किरायेदार सत्यपान फॉर्म अपने नजदीकी पुलिस थाने में जमा करना होगा. 30/04/2017 के बाद जिले में कोई भी असत्यापित किरायदार नहीं रहेगा. माकन मालिक नहीं करायेंगे किरायदार का सत्यापन तो जायेंगे जेल एसपी ने कहा की यदि मकान मालिक अपने किरायेदार का सत्यापन नहीं करते है, अगर कोई भी घटना होती है तो माकन मालिक को भी उस घटना का अभ्युक्त मान कर कार्यवाई की जाएगी.

Share