पटना : नौबतपुर में भतीजे ने चाचा व चाची को गोली मार की हत्या

जमीन विवाद में बुधवार की दोपहर भजीजे ने अपने सगे चाचा विश्वनाथ उपाध्याय(58 वर्ष) व चाची कुसुम देवी(55 वर्ष) की गोली मार मौत के घाट उतार दिया। घटना नौबतपुर थाने के फरीदपुरा गांव में घटी। करीब दस साल पहले इसी भतीजे ने विश्वनाथ के बेटे की भी गोली मार व  गला काटकर हत्या कर दी गयी थी।

पिछले साल भी किया था हमला : इसी मामले को लेकर पिछले वर्ष सुनील ने धारदार हथियार से चाचा और चाची पर प्रहार कर जख्मी कर दिया था। बुधवार की दोपहर विश्वनाथ अपने घर में थे। सुनील उनके घर पहुंचा और पहले उन्हें गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर उनकी पत्नी कुसुम देवी घर से बाहर बरामदे में निकली तो सुनील ने उन्हें भी गोली मार दी। गोली लगते ही पति-पत्नी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। दोनों की हत्या करने के बाद सुनील मौके से फरार हो गया। एक साथ दो की हत्या होते ही गांव में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके से पुलिस को गोली के खोखे भी मिले हैं।

गवाही नहीं देने की दे रहे थे धमकी : प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फरीदपुरा गांव निवासी विश्वनाथ उपाध्याय का अपने भतीजा सुनील उपाध्याय से पिछले कुछ वर्षों से भूमि विवाद चल रहा था। उसी विवाद में करीब दस वर्ष पूर्व सुनील ने विश्वनाथ उपाध्याय के बेटे उमापति की गोली मार व गला रेतकर हत्या कर दिया था। बेटे की हत्या में पति-पत्नी गवाह थे। सुनील चाचा-चाची पर केस में गवाही नहीं देने का दबाव बना रहा था। कई बार जान से मारने की धमकी भी दी थी। मगर अपने बेटे के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए पति-पत्नी ने कमर कस ली थी।

Gyan Dairy

नामजद प्राथमिकी दर्ज : मृतक के बड़े पुत्र शोभापति उपाध्याय ने सुनील उपाध्याय,श्रीकांत उपाध्याय समेत तीन को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज करायी है। देर शाम तक दोनों का शव घटनास्थल पर ही पड़ा था। बता दे की दो दिन पूर्व छोटी कोपा गांव में दीपू नामक युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दिया था। मामले के सभी आरोपित अब तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

साइको है सुनील : पुलिस ने बताया कि हत्या के आरोपी सुनील उपाध्याय साइको है। उसके चाचा के पास सिर्फ एक बीघा ही जमीन थी। इसी को लेकर सुनील उनके पीछे पड़ा था। वह रिटायर फौजी है। अक्सर गांव में भी लोगों से झगड़ा करता रहता है। थानाध्यक्ष मितेश कुमार ने बताया कि सुनील को दबोचने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

Share