बच्चों ने जिसे गेंद समझकर खेला वो निकला बम, विस्फोट से एक की मौत

पटना: जिसे बच्चे गेंद ​समझकर खेलने लगे वो निकला बम, बिहार से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बिहार के खगड़िया जिले के गोगरी बाजार इलाके में कुछ बच्चे खेल रहे थे, तभी इनकी नजर गेंद जैसी एक चीज पर पड़ी। उन लोगों ने उसे उठा लिया और उससे खेलने लगे। तभी उसमें जोरदार धमाका हो गया। बम फटकने मौके पर ही सात साल के एक बच्चे की मौत हो गई जबकि दो बच्चे गंभीर रुप से जख्मी हो गए।

पूरा मामला गोगरी बाजार के भगवान हाईस्कूल मैदान का है। बताया जा रहा है कि कुछ बच्चे यहां खेल रहे थे और तभी उनकी गेंद झाड़ी में चली गयी। जैसे ही वो झाड़ी अपनी गेंद ढूढ़ने गए से उन्होंने गेंद जैसी ही एक और चीज मिल गयी। बच्चे इसे भी गेंद समझकर खेलने लगे। तभी गेंदनुमा उस चीज में जोरदार विस्फोट हो गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि ये एक देसी बम था।

पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार की शाम भगवान हाई स्कूल मैदान में बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान तीन बच्चे झाड़ी में छिपाकर रखे बम को कोई वस्तु समझकर एक डंडे से मारने लगे और एक ने उसे उठा लिया। इसी दौरान बम फट गया। खगड़िया के पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से तीनों घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा था कि रास्ते में ही 9 साल के मोहम्मद कुर्बान की मौत हो गई।

Gyan Dairy

उन्होंने बताया कि अन्य दो घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए झाड़ी में बम छिपाकर रखे हो सकते हैं। पुलिस पूरे इलाके को सीलकर तलाशी अभियान चला रही है तथा अपराधियों की पहचान में जुटी है।

Share