बिहार में कल होगा दूसरे चरण का मतदान, आज योगी-तेजस्वी की हैं धुआंधार रैलियां

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव अपने दूसरे चरण पर पहुंच चुका है, कल दूसरे चरण के लिए मतदान होना है ​इसकी वजह से कल शाम यानी रविवार से ही उन सीटों के लिए चुनाव प्रचार थम गया है. बता दें कि मंगलवार को कुल 94 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे, इससे पहले सोमवार को बिहार में प्रचार का सिलसिला जारी रहेगा और अंतिम चरण से पहले स्टार प्रचारक जोर आजमाइश करेंगे.

सोमवार को एनडीए गठबंधन की तरफ से बीजेपी के फायर ब्रांड नेता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोर्चा संभालेंगे. योगी आदित्यनाथ की बिहार में कुल तीन रैलियां हैं, यूपी सीएम वाल्मीकिनगर, रक्सौल, सीतामढ़ी में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

वहीं दूसरी तरफ आरजेडी की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव का धुआंधार प्रचार जारी रहेगा. तेजस्वी यादव सोमवार को अररिया, सुपौल, समस्तीपुर समेत अन्य जगहों पर प्रचार करेंगे. लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी और नीतीश कुमार भी सभाएं करेंगे.

गौरतलब है कि बिहार में दूसरे चरण के लिए कुल 17 जिलों की 94 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, इनमें पश्चिमी चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना के इलाके शामिल हैं.

Gyan Dairy

बिहार में पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान हो चुका है, जिसमें करीब 54 फीसदी मतदान हुआ था. इसके अलावा तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. राज्य के चुनावी नतीजे दस नवंबर को ही घोषित होने हैं.

बता दें कि बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए की ओर से मोर्चा संभाला हुआ है, रविवार को पीएम मोदी की कुल चार रैलियां हुई थीं. इसके अलावा अब पीएम मोदी तीन नवंबर को भी सभाएं करेंगे.

Share