लव जिहाद के मामले में दो सगे भाईयों को किया गया गिरफ्तार, अब युवती ने किया सनसनीखेज खुलासा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के विरुद्ध कानून लागू हो गया है, अब भाजपा शासित अन्य राज्य भी कानून लाने की तैयारी कर चुके हैं। उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के विरुद्ध कानून लाने के बाद बेटी की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार, दूल्हे सहित दो भाइयों पर उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 के तहत मुरादाबाद के कांठ तहसील में मामला दर्ज कराया गया है। मुरादाबाद पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) का कहना है कि यह मामला लड़की की मां की शिकायत के बाद दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार, बिजनौर की एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बेटी का धर्म परिवर्तन कर उसकी शादी की जा रही है। इस शिकायत पर दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जो मुरादाबाद में कांठ के निवासी हैं। दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।

युवती बोली, मैं बालिग

इसी बीच युवती ने कहा, मेरी उम्र 22 साल है और मैंने अपनी इच्छा के अनुसार पांच महीने पहले राशिद से शादी की थी। उसने मुझे शादी करने और धर्म-परिवर्तन के लिए मजबूर नहीं किया है।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि पिछले महीने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 को मंजूरी दे दी थी। अगर शादी के लिए जबरदस्ती धर्मांतरण के लिए दोषी ठहराया जाता है तो आरोपी को नए कानून के तहत 15 हजार रुपये जुर्माने के साथ एक से पांच साल की जेल की सजा का प्रावधान किया गया है।

इस बीच लड़के के परिवार ने कहा कि पुलिस उन्हें सिर्फ इसलिए परेशान कर रही है, क्योंकि वे एक विशेष समुदाय के हैं। अपना नाम न उजागर करने की शर्त पर लड़की के एक रिश्तेदार ने कहा, लड़की की मां पांच महीने तक चुप क्यों रही और अब नया धर्मांतरण विरोधी कानून लागू होने के बाद ही उन्होंने शिकायत दर्ज क्यों कराई है

Share