श्रीराममंदिर निर्माण के लिए मात्र 27 दिनों में एकत्रित हुए 1,511 करोड़ रुपए, ये है अंतिम तिथि

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं। मकर संक्रांति से शुरू हुए निधि समर्पण अभियान में देश का आम जनमानस बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है। अब तक 27 दिनों में ही पूरे देश से राममंदिर निर्माण के लिए 1,511 करोड़ की धनराशि जमा हो चुकी है। 27 फरवरी के बाद समर्पण निधि अभियान समाप्त हो जाएगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने बताया कि गुरुवार शाम तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 1,511 करोड़ रुपये एकत्र किए जा चुके हैं। आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में हर वर्ग समर्पण निधि में अपना सहयोग दे रहा है।

भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के लिए मजदूर, भिखारी, ठेला-खोमचा, रिक्शा चालक भी अपनी सामर्थ्य के अनुसार सहयोग कर रहे हैं। पूरब से लेकर पश्चिम, उत्तर से लेकर दक्षिण सभी दिशाओं से हर जाति, मजहब, पंथ के लोग राममंदिर के लिए दान दे रहे हैं। देश में एक लाख पचास हजार टोलियां धन संग्रह कर रही हैं।

Gyan Dairy

35 हजार कार्यकर्ता बैंक में समर्पण राशि डिपॉजिट कर रहे हैं। 13 करोड़ से ज्यादा 10 रुपये 100 रुपये व 1000 के कूपन रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से छापे गए थे, लेकिन कई राज्यों से जो सूचनाएं आ रही हैं उसमें यह कूपन समाप्त होने लगे हैं।

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट नए सिरे से कूपन छपवाने में लगा है। यही नहीं दक्षिण भारत में मुंबई और हैदराबाद में समर्पण निधि के कूपन छपाए गए हैं। मेघालय, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड जैसे राज्यों से समर्पण राशि मिल रही है। देश के हर राज्य में हर वर्ग रामलला के मंदिर में अपना सहयोग करने के लिए आतुर है। 27 फरवरी के बाद समर्पण निधि अभियान समाप्त हो जाएगा।

Share